trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11291317
Home >>जयपुर

कोटपूतली में नए मास्टर प्लान को लागू करने में रोड़ा बन रही 68 इमारतों को किया ध्वस्त, विरोध के स्वर भी उठे

कोटपूतली में नए मास्टर प्लान को लागू करने में रोड़ा बन रही 68 इमारतों को ध्वस्त किया गया. कार्रवाई के दौरान व्यापारीयों और स्थानीय नेताओं विरोध भी जताया.

Advertisement
कोटपूतली में नए मास्टर प्लान को लागू करने में रोड़ा बन रही 68 इमारतों को किया ध्वस्त, विरोध के स्वर भी उठे
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 06, 2022, 09:43 PM IST

Kotputli: कोटपूतली शहर में मास्टर प्लान लागू किए जाने को लेकर नगर परिषद ने आज अपनी कार्रवाई शुरू कर दी. जिसके बाद पहले चरण की शुरुआत में आज अल सुबह 3 बजे नगर परिषद ऑफिस खुला और सभी कर्मचारी नगर परिषद कार्यालय में उपस्थित हुए. जिसके बाद सुबह 5:00 बजे नगर परिषद के अधिकारी, पुलिस और प्रशासन के भारी लवाजमें के साथ मास्टर प्लान में रोड़ा अटका रही संरचनाओं (Structures) को ध्वस्त करने निकल पड़े.

आपको बता दें कि नगर परिषद मास्टर प्लान के तहत मुख्य चौराहे से अग्रसेन तिराहे तक सड़क का विस्तार होना है और लिहाजा ऐसे में इस रास्ते को 80 फीट किया जाना प्रस्तावित है. वहीं पुतली मोड़ से उमराव सिनेमा बानसूर रोड़ को 60 फुट का करना प्रस्तावित है. जिसके लिए नगर परिषद ने चार टीमें गठित की.

गठित टीमों ने पहले से तय प्लान के हिसाब से नगर पालिका पार्क अग्रसेन तिराहे और नेहरू बाजार में एक साथ कार्यवाही की गई. DySP संध्या यादव ने बताया अतिक्रमण की कार्रवाई हटाने के दौरान भारी जाप्ते में एसटीएफ, आरएसी और करीब ढाई सौ पुलिस जवानों के जाप्ता तैनात किया गया. कुछ व्यापारीयों व लोगों के विरोध करने पर 5 - 6 लोगों को निरुद्ध (Detained) किया गया है.

साथ ही प्रशासन ने पुलिस बल के सहयोग से 68 संरचनाओं (Structures) को आज ध्वस्त किया. नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह मीणा ने बताया कि यह पहले चरण की कार्रवाई थी. दूसरे चरण की कार्रवाई स्वतंत्रता दिवस के बाद की जाएगी. साथ ही तीसरे चरण की कार्रवाई में ऑक्शन की गई प्रॉपर्टीज पर विधि स्वरूप (Legal Form) निर्णय लेते हुए कार्रवाई की जाएगी.

वहीं एडीएम जगदीश आर्य ने बताया कि वर्तमान में जो कार्रवाई की जा रही है उनमें तीन बिल्डिंग को छोड़ा गया है बाकी सभी की कार्रवाई पूरी कर ली गई है. आज 68 लोगों को नोटिस दिए गए हैं. उनको हटा दिया गया है. वहीं ADM ने बताया कि इस दौरान विद्युत व्यवस्था प्रभावित हुई है जिसे शीघ्र ही दुरुस्त करने के निर्देश दे दिए गए हैं. देर शाम तक विद्युत आपूर्ति को पूरा करने का प्रयास किया जायेगा. साथ ही ADM ने आमजन व व्यापारियों को प्रशासन का सहयोग करने के लिए धन्यवाद भी दिया.

Reporter- Amit Yadav

ये भी पढ़ें- Alwar Crime Graph: अलवर में डर लगता है, 72 घण्टे में हांसी में तीन हत्याएं से दहला इलाका

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}